मिर्जापुर में पति ने कराया पत्नी का प्रेमी संग विवाह

husband helps his own wife get married to her lover in Mirzapur
husband helps his own wife get married to her lover in Mirzapur

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के अहरौरा क्षेत्र में एक युवक ने भरी पंचायत अपनी पत्नी को ना सिर्फ उसके प्रेमी के सुपुर्द कर दिया बल्कि दोनों के विवाह में भी शामिल हुआ। शनिवार को पंचायत के सामने मंदिर में हुआ यह विवाह शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हटिया गांव निवासी एक युवक की शादी छह महीने पहले हुई थी। शादी के चार माह बाद उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई जिसकी उसने बाकायदा रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। कुछ दिन बाद महिला प्रेमी के साथ घर लौट कर आ गई।

पीडित युवक ने इसे लेकर अपने ससुराल पक्ष के अलावा प्रेमी को मामले के निपटारे के लिए पट्टी कला गांव के दुर्गा मंदिर पर बुलाई। घंटों चली पंचायत में किसी भी शर्त पर उसकी पत्नी युवक के साथ रहने को तैयार नहीं हुई।

वह पति के स्थान पर प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अडी रही। आखिरकार हार कर उसने दोनों का हाथ एक दूसरे को पकड़ा दिया। फिर पुरोहित को बुला कर मंत्रोच्चार के साथ शादी पूरी करा दी गई।

पति वापस लौट घर आ गया जबकि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ उसके घर चली गई। वह बिदाई देख गमगीन हो गया था। सभी की निगाहें उसे देख रही थी। इस अनोखी शादी की खूब चर्चा है।