मायके जाने की जिद पर कर दी पत्नी की हत्‍या

सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के श्यामपुर थाना के खण्डवा गांव में एक युवती की हत्या करने के आरोप में उसके पति को अरेस्ट कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल ने सोमवार को बताया कि 19 मई की सुबह 8 बजे लखन लाल के खेत में लगभग 35 वर्षीय युवती का शव पुलिस को संदिग्ध अवस्था में मिला था। हरे रंग की साड़ी पहने यह युवती शृंगार किये हुए थी। उसके सिर और एक हाथ पर गंभीर चोट के निशान थे। श्यामपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर जांच में लिया था।

चंदेल ने बताया कि जांच में मृतका की पहचान छिंदवाड़ा के चांदाबेटा परासिया निवासी परवीन खान के रूप में हुई। उसकी हत्या करने के आरोप में उसके खजूरियाकलां निवासी पति पूरण गौर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार पूरण ने पूछताछ में बताया कि परवीन की शादी उसके साथ 18 अप्रेल 2018 को हुई थी। शादी के बाद परवीन बार-बार अपने मायके जाने की जिद करती थी। परवीन 18 मई की रात को पुनः अपने मायके जाने की जिद करने लगी।

इसको लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद भी हुआ। इसके पश्चात वह उसे ट्रेन में बैठाने का झांसा देकर लाया और खण्डवा गांव के पास एक बड़ा पत्थर उठाकर उसके सिर पर मारा। उसने हंसिया से उस पर भी चोट की। फिर लाश लखन लाल के खेत में लाकर फेंक दी।