राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 2.57 करोड़ रुपए का सोना जब्त

हैदराबाद। तेलंगाना के शमशाबाद स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुक्रवार को एक यात्री के पास से दो करोड़ 57 लाख 47 हजार रुपए मूल्य का 4,895 ग्राम सोना जब्त किया।

सीमा शुल्क विभाग के सूत्रों ने बताया कि दुबई से यहां पहुंचे एक पुरुष यात्री के पास से पीली धातु जब्त की गई, जिसे एयर कंप्रेसर में छुपाया गया था। इस सिलसिले में आगे की जांच की जा रही है।

हैदराबाद में अगले साल होगी देश की पहली फार्मूला रेस

भारत में पहली फार्मूला ई-रेस ‘हैदराबाद ई-प्रिक्स’ यहां नेकलेस रोड पर अगले साल 10 और 11 फरवरी को आयोजित की जाएगी। दुनिया में प्रमुख इलेक्ट्रिक सिंगल सीटर रेसिंग श्रृंखला ‘ई-प्रिक्स की मेजबानी करने के बाद हैदराबाद का नाम न्यूयार्क, लंदन, बर्लिन, सोल, मोनाको और रोम जैसे देशाें की फेहरिस्त में शामिल कर लिया जायेगा जिन्होंने इससे पहले सिंगल सीटर रेसिंग श्रृंखला का आयोजन किया है।

हैदराबाद सूचना तकनीकी विभाग के अनुसार इस इवेंट में 11 टीमों के 22 ड्राइवर हैदराबाद स्ट्रीट सर्किट के आसपास जीत के लिए भिड़ेंगे। इस मौके पर जश्न मनाने और मार्की रेस के लिए, तेलंगाना सरकार छह से 11 फरवरी के बीच हैदराबाद ई-मोबिलिटी वीक का आयोजन करेगी, जिसमें कई रोमांचक कार्यक्रम होंगे। इसमें हैदराबाद ईवी समिट, राल एक हैदराबाद और हैदराबाद ई मोटर्स शो शामिल है।