हैदराबाद : सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त की 11.53 करोड़ की हेरोइन

हैदराबाद। हैदराबाद के शमशाबाद में सीमा शुल्क अधिकारियों ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आरजीआईए) पर तंजानिया के एक नागरिक से 11.53 करोड़ रुपये तक की 1389 किलो हेरोइन जब्त की।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक 50 वर्षीय एक तंजानियाई नागरिक, जो 26 अप्रैल को एतिहाद एयरवेज की उड़ान से जोहान्सबर्ग से आरजीआईए पहुंचा, उसी दौरान उसे रोककर पूछताछ की गई, जिसमें उसने हेरोइन से भरे कैप्सूलों को निगलने का बात स्वीकार की है।

अधिकारी ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि यात्री को मजिस्ट्रेट के सामने लाया गया। मजिस्ट्रेट की अनुमति के बाद, चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत छह दिनों के लिए यात्री को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और यहां पर पारदर्शी टेप से चिपके कैप्सूलों में से हेरोइन को जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि इन कैप्सूलों में अंतरराष्ट्रीय ग्रे मार्केट में लगभग 11.53 करोड़ रुपये मूल्य की 1389 किलो हेरोइन जब्त की गई। यात्री को मंगलवार को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया और अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अधिकारियों के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि यात्री ने तंजानिया में कैप्सूल निगल लिया था।

विज्ञप्ति के अनुसार, सूचना मिलने के बाद हैदराबाद शुल्क आयुक्तालय के शुल्क अधिकारियों ने समय पर कार्रवाई की और यात्री को हैदराबाद पहुंचने पर मौके पर पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है।