हैदराबाद के खिलाफ प्लेऑफ की स्थिति सुधारने को उतरेगी-दिल्ली

हैदराबाद के खिलाफ प्लेऑफ की स्थिति सुधारने को उतरेगी-दिल्ली
हैदराबाद के खिलाफ प्लेऑफ की स्थिति सुधारने को उतरेगी-दिल्ली

हैदराबाद । नये कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में बेहतर खेल दिखा रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम खराब शुरूआत के कारण अब नाजुक मोड़ पर पहुंच गयी है और शीर्ष पर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को अपने अगले मुकाबले में प्लेऑफ के लिये स्थिति सुधारने का प्रयास करेगी।

तालिका में आखिरी स्थान पर खिसक गयी दिल्ली ने कप्तानी बदलने के बाद कहीं बेहतर खेल दिखाया है और उसने पिछले मुकाबले में घरेलू कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम से चार रन से मैच जीता। वह अब नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के बाद छठे पायदान पर है और प्लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिये उसे अगले सभी मैचों में जीत की दरकरार है।

दिल्ली का मुकाबला हालांकि शनिवार को हैदराबाद की मेज़बानी में होना है जो आठ में से दो ही मैच हारी है। वह छह मुकाबले जीतकर तालिका में 12 अंकों के साथ अब चेन्नई सुपरकिंग्स को पीछे छोड़ शीर्ष पर पहुंच गयी है। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम ने राजस्थान को ही अपने पिछले मैच में 11 रन से हराया था।

हैदराबाद की टीम जहां अपने घरेलू मैदान पर आत्मविश्वास के साथ जीत के लिये उतरेगी तो वहीं कप्तान श्रेयस के लिये शीर्ष टीम हैदराबाद को उसी के घर में हराकर खुद को साबित करने और टीम को होड़ में बनाये रखने की दोहरी जिम्मेदारी रहेगी। दिल्ली ने अपने कुल जीते हुये तीन मैचों में दो श्रेयस के नेतृत्व में जीते हैं लेकिन हैदराबाद को हराना बड़ी चुनौती होगी।