Hyundai Grand i10 NIOS भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

 Hyundai Grand i10 NIOS launched in India, know the price
Hyundai Grand i10 NIOS launched in India, know the price

नई दिल्ली। यात्री कार वर्ग की ह्यूंदै इंडिया ने मंगलवार को यहां कंपनी के लोकप्रिय माडल ह्यूंदै ग्रैंड आई 10 नियोस को बाजार में उतार दिया। चार संस्करणों में उतारे गए इस माडल की कीमत 499990 से 799450 रुपए के बीच है।

नया माडल ह्यूंदै के i10 ब्रैंड की तीसरी पीढ़ी की कार है। इसका लुक ग्रैंड आई10 के वर्तमान मॉडल से अलग, स्पोर्टी और बोल्ड है। यह कार आठ रंगों में उपलब्ध है।

ग्रैंड आई10 नियोस में दिए गए शार्प प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल, नयी केसकेडिंग ग्रिल, बंपर पर अग्रेसिव लाइन्स और नए फॉग लैम्प्स इसके आकर्षक को शानदार बनाते हैं। कार में पीछे की तरफ रैपअराउंड टेललाइट्स, रियर बंपर में इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर्स, बूट के सेंटर में ह्यूंदै का बड़ा लोगो और उसके नीचे नियोस लिखा हुआ है।

ग्रैंड आई10 नियोस की आतंरिक साज-सज्जा को और आकर्षक बनाया गया है। कार के अंदरुनी हिस्से को सफेद,काले ड्यूल टोन से सजाया गया है। कार में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ स्मार्ट-की जैसे फीचर्स मिलेंगे।

सुरक्षा के लिए नियोस में रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन (पैदल यात्री सुरक्षा) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नियोस एरा, मैग्ना, स्पोर्टी, और एस्टा संस्करण में पेश की गई है। मैन्युअल ट्रांसमिशन, एएमटी और ड्यूल टोन समेत ग्रैंड आई10 नियोस कुल 8 ऑप्शन में उपलब्ध हैं।

ग्रैंड आई10 नियोस में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 82 बीएचपी का पावर और 114 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन भी 1.2-लीटर का है, जो 74 बीएचपी का पावर और 190 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध हैं। ये दोनों इंजन बीएस 6 उत्सर्जन नियमों के अनुरूप हैं।

पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन एक लीटर ईंधन में 20.7 किलोमीटर और एएमटी में 20.5 किलोमीटर तक का माइलेज देता है। डीजल इंजन का माइलेज मैन्युअल और एएमटी में 26.2 किलोमीटर तक प्रति लीटर है।