मैं नस्लवादी नहीं हूं : ट्रंप

I am not a racist: Trump

I am not a racist: Trump

वाशिंगटन | अफ्रीकी देशों को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद आलोचना झेल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई देते हुए कहा है कि वह नस्लवादी नहीं हैं। वाशिंगटन पोस्ट ने ट्रंप के हवाले से बताया, नहीं, मैं एक नस्लवादी नहीं हूं। मैं आपको यह कह सकता हूं आपने अब तक जिन लोगों का भी साक्षात्कार लिया होगा मैं उन सभी में सबसे कम नस्लवादी हूं। ओवल ऑफिस में पिछले सप्ताह हुए बैठक में मौजूद लोगों के अनुसार, ट्रंप इस बात पर गुस्से में थे कि अल साल्वाडोर, हैती और कुछ अफ्रीकी देशों के प्रवासियों को अमेरिका में अनुमति दी गई थी। ट्रंप ने कहा, “शिटहोल्स देशों से हमारे देश में लोग क्यों आते हैं। बैठक में माजूद सिनेटर टॉम कॉटन और डेविड पर्डयू ने कहा कि उन्हें याद नहीं कि ट्रंप ने इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि अल सल्वाडोर और हैती के राष्ट्रों के संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी नस्लवादी है।

संयुक्त राष्ट्र मानवधिकार उच्चायुक्त के प्रवक्ता रूपर्ट कॉलविले ने ट्रंप के बयान की निंदा करते हुए कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणियां आश्चर्यजनक और शर्मनाक हैं। मुझे माफ करिएगा लेकिन उन्हें नस्लवादी के अलावा किसी और रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो