मिनर्वा पंजाब से फिक्सिंग के लिए हुआ था संपर्क

I-League 2017-18: AIFF undertake investigation over match-fixing approaches to Minerva Punjab FC

नई दिल्ली। हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप की टीम मिनर्वा पंजाब फुटबॉल क्लब को टूर्नामेंट की अन्य टीमों ने फिक्सिंग के लिए संपर्क किया था। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने बुधवार काे यह खुलासा किया है।

आई लीग इस समय अपने अंतिम दौर में है और खिताबी होड़ में चार टीमें शामिल है। मिनर्वा पंजाब 17 मैचों में 32 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि नेराेका इतने ही मैचों में 31, मोहन बागान 30 और ईस्ट बंगाल 30 अंकों के साथ अगले तीन स्थानों पर है।

एआईएफएफ ने एक बयान जारी कर कहा कि हमें मिनर्वा पंजाब से एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें बताया गया है कि आई लीग की अन्य टीमों की तरफ से उसके खिलाड़ियों और अधिकारियों से फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा गया था।

एआईएफएफ ने कहा कि इस मामले की उसके नैतिक अधिकारी द्वारा जांच की जा रही है। मामले में पूरी जांच की जाएगी और नियमों के अनुसार जरुरी कार्रवाई की जाएगी।

मिनर्वा पंजाब का गुरुवार काे पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में चर्चिल ब्रदर्स से मुकाबला होना है। यह मैच जीतने की स्थिति में पंजाब की टीम चैंपियन बन जाएंगी। इसी दिन दो अन्य मैचों में गोकुलम केरल और मोहन बागान तथा ईस्ट बंगाल और नेराेका के बीच मुकाबला होना है।

मिनर्वा, नेरोका, बागान और ईस्ट बंगाल चारों टीमों के पास खिताब जीतने का पूरा अवसर है। इनमें मिनर्वा की स्थिति सबसे ज्यादा मजबूत है क्योंकि उसका मुकाबला नौंवें नंबर की टीम चर्चिल ब्रदर्स से है।