मैं अदालत के फैसले का सम्मान करता हूं : नोवाक जोकोविच

कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के जोकोविच के वीजा रद्द करने के फैसले पर रविवार को कोर्ट ने सुनवाई की और सर्बियाई खिलाड़ी की याचिका खारिज कर दी। इस पर टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कहा कि हालांकि वह अदालत के फैसले से निराश हैं, लेकिन वह कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं।

34 वर्षीय जोकोविच ने कहा कि मैं अपने वीजा को रद्द करने के मंत्री के फैसले की न्यायिक समीक्षा के लिए अपने आवेदन को खारिज करने के अदालत के फैसले से बेहद निराश हूं। मैं अब ऑस्ट्रेलिया में नहीं रह सकता और इस वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग नहीं ले पाऊंगा। लेकिन मैं अदालत के फैसले का सम्मान करता हूं और देश से जाने के लिए मैं संबंधित अधिकारियों के साथ सहयोग करूंगा।

उन्होंने कहा कि आखिरकार मैं अपने परिवार, दोस्तों, टीम, समर्थकों, प्रशंसकों और मेरे साथी सर्बियाई लोगों को आपके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। आप सभी मेरे लिए ताकत का एक बड़ा स्रोत रहे हैं।

इससे पहले रविवार को अदालत ने देश में रहने की उनकी अपील को खारिज कर दिया, जिसके बाद 34 वर्षीय खिलाड़ी की अपना 21वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने की उम्मीद समाप्त हो गई है। जोकोविच 17 जनवरी से शुरू हो रहे सत्र के पहले ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने वाले थे।