सुलतानपुर में एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों ने की रिहर्सल लैंडिंग

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के 16 नवंबर को लोकार्पण से पहले वायुसेना के विमानों की रविवार को एक्सप्रेस वे पर रिहर्सल लैंडिंग हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी मंगलवार को इस एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे।

एक्सप्रेस वे पर लैंडिंग का अभ्यास करने वाने लड़ाकू विमानों में मिराज 200, सुखोई 30,जगुआर, सूर्य किरण,ए 32 और सी 32 शामिल हैं। राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 16 नवम्बर को दिन में दो बजे प्रधानमंत्री मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का सुलतानपुर में 1 घंटा 45 मिनट रुकने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह एक्सप्रेस वे बनाई गई हवाई पट्टी पर होने वाले एयर शो में शिरकत करेंगे। लगभग 45 मिनट के इस कार्यक्रम में लड़ाकू विमानों के हवाई करतब का दीदार किया जा सकेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री यहां आयोजित जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा के लिए एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में विकास के मुख्य आधार के रूप में पहचान बनाने वाले इस एक्सप्रेस वे के लोकार्पण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला प्रशासन के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों की स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए सुलतानपुर में डेरा डाले हुए हैं।

एक्सप्रेस वे पर विमानों की आकस्मिक लैंडिग के लिए तैयार की गई हवाई पट्टी पर वायु सेना के विमानों का ट्रायल शो चल रहा है।