आईएएस अधिकारियों की हड़ताल, केजरीवाल ने मोदी से की अपील

आईएएस अधिकारियों की हड़ताल, केजरीवाल ने मोदी से की अपील
आईएएस अधिकारियों की हड़ताल, केजरीवाल ने मोदी से की अपील

नयी दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों की राष्ट्रीय राजधानी में हड़ताल खत्म कराने के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “ मैं माननीय प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वह अब आईएएस अधिकारियों को अपना हड़ताल समाप्त करने के लिए ‘ग्रीन सिग्नल’ दें।”केजरीवाल का यह ट्वीट आईएएस अधिकारियों को यह आश्वासन दिये जाने के बाद सामने आया है कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे । मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अपना बहिष्कार समाप्त करने का भी अनुरोध किया है।

इस बीच आईएएस के अधिकारियों के हड़ताल और अन्य मुद्दों को लेकर दिल्ली के उप राज्यपाल (एलजी) के कार्यालय में केजरीवाल , उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री गोपाल राय के साथ अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण उन्हें रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया।

जैन के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में श्री केजरीवाल ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। आईएएस अधिकारियों की हड़ताल के मुद्दे पर जनता दल(सेक्युलर), तेलुगू देशम पार्टी, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल एवं अन्य राजनीतिक दलों ने आम आदमी पार्टी को अपना समर्थन जताया है।