श्रीलंका इस गेंदबाज पर लगा एक साल का बैन, भारत के खिलाफ मचाया था कोहराम

icc banned sri lanka bowler akila dananjaya from bowling one year
icc banned sri lanka bowler akila dananjaya from bowling one year

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर एक साल का बैन लगा दिया है। ICC ने अपने बयान में बताया कि धनंजय के बॉलिंग एक्शन की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 से 18 अगस्त के बीच खेले गए टेस्ट मैच में धनंजय का एक्शन संदिग्ध पाया था। 29 अगस्त को चेन्नई में उनके एक्शन की जांच हुई जिससे पता चला कि उनका एक्शन गलत है।

इससे पहले दिसंबर-2018 में भी उनपर बैन लगा था। लेकिन एक्शन में सुधार के बाद फरवरी-2019 में उन्हें एक बार फिर गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई। मतलब एक साल के अंदर उनपर दो बार बैन लग चुका है। बता दें, 25 वर्षीय अकिला ने श्रीलंका के लिए 36 वन-डे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51 विकेट निकाले हैं। वहीं 22 टी-20 मैचों में 22 विकेट झटके हैं। अकिला ने श्रीलंका के लिए 6 टेस्ट मैचों में भी शिरकत की है और 33 विकेट अपने नाम किए हैं।

आपको जानकारी में बता दें, टीम इंडियाऔर श्रीलंका के बीच 24 अगस्त 2017 को पल्लेकेले में एक वनडे मैच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 236 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 45वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। लेकिन भारतीय टीम के गिरे सात विकेटों में से 6 विकेट अकेले अकिला धनंजय ने लिए। उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल को आउट किया।