मैच फिक्सिंग पर आईसीसी ने अल-जजीरा से मांगे सबूत

ICC calls on al-Jazeera to share evidence on match-fixing allegations
ICC calls on al-Jazeera to share evidence on match-fixing allegations

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मीडिया संगठन अल-जजीरा से मैच फिक्सिंग को लेकर लगाए गए उसके आरोपों की पारदर्शी एवं गहन जांच के लिए सभी सबूत मांगे हैं।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि हम फिक्सिंग आरोपों को लेकर विस्तृत और पारदर्शी जांच कराएंगे। हमने अल जजीरा को क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर दिखाई गई डाक्यूमेंट्री एवं अन्य सभी सबूत साझा करने के लिए कहा है।

रिचर्डसन ने कहा कि हमने अल जजीरा से सभी दस्तावेज़ देने के लिए कहा है। हम पारदर्शी जांच सुनिश्चित करने के लिये हर संभव कोशिश करेंगे और जो भी आरोप लगाए गए हैं उसे लेकर पूरी तरह से जांच करेंगे। लेकिन ऐसा करने के लिए हमें संपूर्ण सबूतों की जरूरत है। हम समाचार चैनल की समाज के प्रति प्रतिबद्धता को जानते हैं लेकिन उन्हें इसके लिए जरूरी सबूत पेश करने होंगे।

वैश्विक संस्था के अधिकारी ने कहा कि वह जानते हैं कि पत्रकारों के अपने सूत्र होते हैं और वह उसका सम्मान करते हैं लेकिन आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधक इकाई(एसीयू) मीडिया के साथ मिलकर काम करेगी। लेकिन जांच के लिए उन्हें हर हाल में सबूतों की जरूरत होगी।