श्रीलंका-बांग्लादेश मैच धुला, विश्वकप में मैच रद्द होने का रिकॉर्ड बना

ब्रिस्टल। इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्वकप पर वर्षा की मार जारी है और मंगलवार को श्रीलंका-बांग्लादेश का मुकाबला बारिश के कारण रद्द घोषित किया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

टूर्नामेंट में तीसरा मैच रद्द हो जाने से यह विश्वकप टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक रद्द हो जाने वाले मैचों का विश्वकप बन गया है। इससे पहले 1992 और 2003 के विश्वकप में दो-दो मैच रद्द हुए थे। विश्वकप में यह लगातार दूसरा दिन है जब मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले कल दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इस विश्वकप में यह तीसरा मुकाबला है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले सात जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके बारिश की भेंट चढ़ गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था। विश्वकप में अबतक 16 मैचों में से तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं और इन मुकाबलों की टीमों को बिना किसी परिणाम के एक-एक अंक मिल गया है।

बांग्लादेश के चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक रद्द परिणाम के साथ तीन अंक हो गए हैं जबकि श्रीलंका के एक जीत, एक हार और दो रद्द परिणाम के साथ चार अंक हो गए हैं। मैच रद्द हो जाने के बाद बंटने वाले अंकों का इस विश्वकप में आगे की तालिका पर गहरा असर पड़ेगा।

विश्वकप मैचों के बारिश के कारण इस तरह रद्द हो जाने से क्रिकेट प्रशंसकों को भारी निराशा का सामना करना पड़ रहा है। इस मुकाबले में मैच शुरु होने से पहले ही भारी बारिश होने लगी थी जिसके कारण टॉस नहीं हुआ था। मैच रद्द हो जाने से श्रीलंका के मुकाबले बंगलादेश को ज्यादा खुशी होगी क्योंकि बांग्लादेश ने इससे पहले विश्वकप के इतिहास में श्रीलंका को कभी नहीं हराया था। श्रीलंका इस मुकाबले में जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन मैच रद्द हो जाने से उसे भी अफसोस हुआ होगा।

श्रीलंका का अगला मुकाबला ओवल में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होगा जबकि बांग्लादेश की टीम लगभग एक सप्ताह के आराम के बाद सोमवार को टांटन में वेस्टइंडीज का मुकाबला करेगी।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मैच रद्द हो जाने के बाद कहा कि मैदान पर आना और ना खेल पाना बहुत ही निराशाजनक है जबकि श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि अब उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले मुकाबले के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। करुणारत्ने ने साथ ही कहा कि उनकी टीम के लिए दो मैचों का रद्द हो जाना काफी निराशाजनक है।