अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शुरू किया ‘क्रियो’ अभियान

ICC launches criiio campaign on eve of Cricket World Cup
ICC launches criiio campaign on eve of Cricket World Cup

दुबई । अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुरुष विश्वकप की पूर्वसंध्या पर ‘क्रियो’ अभियान शुरु किया है जिससे दुनियाभर में क्रिकेट प्रशंसक क्रिकेट खेलकर विश्वकप का उत्सव मना सकेंगे।

आईसीसी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि क्रिकेट के प्रशंसक सोशल क्रिकेट खेलकर उसकी तस्वीर और वीडियो क्रियोडॉटकॉम पर साझा कर सकते हैं। इस मौके पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा, “आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्वकप में जहां विश्व की सर्वश्रेष्ठ 10 टीम एक साथ खेलेंगी तभी इसकी पूर्वसंध्या पर पर हम इस उत्सव को मनाने के लिए विश्व के सभी क्रिकेट प्रशंसको को सोशल क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “क्रियो विश्व में लोगों को क्रिकेट खेलने के लिए आमंत्रित करता है। क्रिकेट का खेल सभी के लिए है, यह सस्ता, आसान और मजेदार खेल है और हम चाहते हैं कि विश्व में लोग इसे किस-किस तरह से खेलते हैं उसकी तस्वीर साझा करें।” समय के साथ-साथ क्रिकेट विश्व भर में फैल गया है। विश्व भर में लाखों-करोड़ों लोग इस खेल के प्रशंसक है और इसे अलग-अलग जगह खेलते हैं जैसे तट में, पार्किंग या गली में भी इस खेल को खेलते हैं। क्रियो एक अनोखा तरीका है जहां कोई भी व्यक्ति किसी भी समय कहीं भी क्रिकेट खेल सकता है।