आईसीसी रैंकिंग : विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह टॉप पर कायम

दुबई। आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में बाहर हो जाने के बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह का ताज़ा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाज़ी तथा गेंदबाजी में शीर्ष स्थान बना हुआ है।

भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था जबकि मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर विश्वकप खिताब जीता था। विश्वकप के बाद जारी रैंकिंग में विराट अपने नंबर एक स्थान पर कायम हैं। हालांकि उनके रैंकिंग अंकों में मामूली गिरावट आई है। विराट 891 अंकों से 886 अंकों पर खिसके हैं।

भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने विश्वकप में पांच अर्धशतक बनाए लेकिन सेमीफाइनल के बाद उन्हें भी चार अंकों की गिरावट झेलनी पड़ी। रोहित के 885 से 881 अंक हो गए हैं। विश्वकप में शानदार गेंदबाजी करने वाले बुमराह 809 अंकों के साथ गेंदबाजी में शीर्ष पर बने हुए हैं।

मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर जेसन रॉय 13वें से 10वें स्थान पर पहुंचे हैं जबकि जॉनी बेयरस्टो 12वें से 13वें स्थान पर खिसके हैं। फाइनल के मैन ऑफ द मैच रहे बेन स्टोक्स पांच स्थान के सुधार के साथ 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं।