आईसीसी रैंकिंग : जॉनी बेयरेस्टो शीर्ष 10 में शामिल, कोहली शीर्ष पर काबिज

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद जारी की गई आईसीसी रैंकिंग में जॉनी बेयरस्टो शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। वह 754 प्वांइट रेटिंग के साथ तीन स्थान की छलांग लगाते हुुए 10वें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का दबदबा जारी है। आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में विराट शीर्ष पर काबिज हैं जबकि रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के एकदिवसीय मैचों में उपकप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं वहीं न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को चौथा स्थान मिला है।

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप तीन पर कोई बदलाव नहीं हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेंट बोल्ट, भारत के जसप्रीत बुमराह और बंगलादेश के मुजीब उर रहमान क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 18 पायदानों की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वहीं इंग्लैंड के ही क्रिस वोक्स सातवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड सात पायदानों की छलांग के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर की रैंकिंग में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बंगलादेश के मोहम्मद नबी शीर्ष पर कायम हैं। वहीं पाकिस्तान के इमाद वोक्स तीसरे नंबर पर है। आठवें स्थान पर काबिज रविंद्र जडेजा शीर्ष दस में शामिल भारत के एकमात्र ऑलराउंडर हैं।