बाबर आजम और एलिसा हीली को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार

ICC Player of the Month award to Babar Azam and Alyssa Healy
ICC Player of the Month award to Babar Azam and Alyssa Healy

दुबई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को अप्रैल महीने के दौरान उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार दिया गया है।

बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न सीरीज में सभी प्रारूपों (वनडे, टी-20 और, टेस्ट) में कंसिंस्टेंट और शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रशंसकों और आईसीसी वोटिंग अकादमी की पहली पसंद बने हैं और यह पुरस्कार जीता है।

आईसीसी वोटिंग अकादमी के प्रतिनिधि एवं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने इस पर कहा, दुनिया सफेद गेंद क्रिकेट में दो तरह से बल्लेबाजी करती है, जिनमें से एक तरीका हाथ खोल कर आक्रामक क्रिकेट खेलना और दूसरा बाबर आजम का तरीका है। जिस तरीके से टाइमिंग के साथ बल्लेबाजी करते हैं वह काबिले तारीफ है और वह यह पुरस्कार जीतने के हकदार हैं।

उधर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिसा हीली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न श्रृंखला में हर प्रकार की परिस्थितियों और हर प्रकार गेंदबाजी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत यह पुरस्कार जीता है। उल्लेखनीय है कि हीली की कसिंस्टेंट बल्लेबाजी ऑस्ट्रेलिया के प्रभुत्व का एक बड़ा कारण रही है।

आईसीसी वोटिंग अकादमी के एक अन्य प्रतिनिधि एवं वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने कहा, हीली अप्रैल माह के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने की हकदार हैं, क्योंकि उन्होंने हाल ही संपन्न श्रृंखलाओं में ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य का पीछा और बड़ा और चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में मदद करने के लिए अच्छी लय के साथ लगातार रन बनाए हैं।