केन विलियम्सन को पछाड़ कर दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने स्टीवन स्मिथ

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

दुबई। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ आईसीसी की बुधवार को जारी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर आ गए हैं।

स्मिथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को पीछे छोड़ते हुए 891 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर आ गए हैं, जबकि विलियम्सन हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर होने के कारण दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। उनके 886 रेटिंग अंक हैं। स्मिथ पिछले साल बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मैट हेनरी करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 रेेटिंग अंकों के साथ 64वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 323 रेटिंग अंक मिले हैं। दोनों टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी रहे डेवोन कॉनवे बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया जो बर्न्स के साथ संयुक्त रूप से 61वें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के डैन लॉरेंस को दूसरे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 81 रनों की बदौलत 16 स्थानों की फायदा हुआ है और वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 396 अंकों पर पहुंच गए हैं।

रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के प्रदर्शन को भी जोड़ा गया है। इसके आधार पर दक्षिण अफ्रीका क्विंटन डी कॉक बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि उनके हमवतन एड्रियन मार्करम को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 14वें नंबर पर आ गए हैं।

पूर्व नंबर एक टेस्ट गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा दो स्थानों के फायदे के साथ गेंदबाजी रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं उनके हमवतन एनरिक नोर्त्जे ने करियर में पहली बार टॉप 30 में प्रवेश किया है, जबकि लुंगी एनगिदी 14 स्थानों की छलांग लगा कर 44वें नंबर पर पहुंच गए हैं।