हरमनप्रीत आईसीसी रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंचीं

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आ गयी हैं।

आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी ताज़ा रैंकिंग में हरमनप्रीत चार पायदान चढ़कर 716 रैंकिंग पॉइंट के साथ पांचवें स्थान पर आ गयी हैं। कप्तान हरमनप्रीत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 111 गेंदों पर 143 रन की नाबाद पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत ने 88 रन से मैच जीतकर शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी।

इसी बीच, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाया है। मंधाना ने एक पायदान ऊपर चढ़कर 714 पॉइंट के साथ छठा स्थान हासिल कर लिया है जबकि दीप्ति आठ पायदान चढ़कर 24वें पायदान पर आ गए हैं।

पूजा वस्त्राकर (चार स्थान ऊपर 49वें स्थान पर) और हरलीन देओल (46 स्थान ऊपर 81वें स्थान पर) बल्लेबाजों की सूची में ऊपर आने वाली अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं।

नयी गेंद की गेंदबाज रेणुका सिंह ने दो मैचों में चार-चार विकेट लेकर 35 पायदान की छलांग लगाकर 35वां स्थान हासिल किया है। इंग्लैंड एकदिवसीय शृंखला के आखिरी मैच के बाद सन्यास ले चुकी अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पांचवें स्थान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा।