शेफाली वर्मा फिर बनीं दुनिया की नंबर एक टी-20 बल्लेबाज

दुबई। भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने मंगलवार को आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से नंबर एक स्थान हासिल कर लिया।

आईसीसी की ओर से जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में युवा भारतीय बल्लेबाज शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया की अनुभवी बल्लेबाज बेथ मूनी को पछाड़ते हुए 726 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक स्थान हासिल किया। मूनी के पास 724 अंक हैं। 18 वर्षीय शेफाली ने पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के दौरान शीर्ष स्थान हासिल किया था।

रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग 719 अंकों के साथ तीसरे और भारत की स्मृति मंधाना 709 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

इसके अलावा भारतीय ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा 685 अंकों के साथ गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर आ गईं हैं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन 761 अंकों के साथ इस सूची में शीर्ष पर हैं, जबकि उनकी हमवतन सारा ग्लेन 722 अंकों के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका की शबनीम इस्माइल 718 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन नंबर एक पर बरकरार हैं, जबकि इंग्लैंड की नताली साइवर दूसरे और भारत की दीप्ति शर्मा तीसरे स्थान पर हैं।