शॉन मार्श विश्वकप से बाहर, पीटर हैंड्सकोंब लेंगे जगह

shaun marsh ruled out of world cup with fractured arm

लंदन। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श आईसीसी विश्वकप के शेष मैचों के लिये अपनी टीम से बाहर हो गये हैं। उनकी जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकोंब को शामिल किया गया है जो पहले विश्वकप टीम में चयन से चूक गए थे।

35 साल के अनुभवी बल्लेबाज़ मार्श को तेज़ गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद शनिवार को ओल्ड ट्रेफर्ड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच से पूर्व नेट अभ्यास के दौरान हाथ में लग गई थी। मार्श के स्कैन में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है जिससे वह टूर्नामेंट मे आगे नहीं खेल सकेंगे।

आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि शॉन मार्श के स्कैन में उनके दाएं हाथ में गेंद लगने से चोट की पुष्टि हुई है। उन्हें नेट अभ्यास के दौरान चोट लगी है। स्कैन में उनके हाथ में फ्रैक्चर का पता चला है जिसके लिए सर्जरी करानी होगी। हमारी टीम के लिए यह दुखद खबर है। उन्होंने टूर्नामेंट में खेल भावना और कमाल का पेशेवर रवैया दिखा है।

मार्श से पहले ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी अभ्यास के दौरान मिशेल स्टार्क की गेंद से हाथ में चोट लग गई थी, लेकिन मैक्सवेल की चोट गंभीर नहीं थी। आस्ट्रेलिया मैक्सवेल की उपलब्धता पर बाद में कोई फैसला करेगा।

लेंगर ने कहा कि मैक्सवेल के भी स्कैन कराए गए हैं। उनके हाथ पर भी गेंद लगी थी। लेकिन उनकी चोट गंभीर नहीं है और हमें आने वाले दिनों में उनपर नज़र रखेंगे। हमें उम्मीद है कि शनिवार के मैच के लिए वह फिट हो जाएंगे लेकिन शॉन मार्शन की जगह हमने पीटर हैंड्सकोंब को टीम में लेने का फैसला कर लिया है।

विश्वकप से पहले हैंड्सकोंब बेहतरीन फार्म में थे और उनके टीम में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ की वापसी के कारण उन्हें जगह नहीं मिल सकी थी।