World Cup : वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल शेष विश्वकप से बाहर

लंदन। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल घुटने की चोट के कारण आईसीसी विश्वकप के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ सुनील अम्बरीश को उनकी जगह टीम का हिस्सा बनाया गया है।

गत माह आयरलैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज़ में करियर की सर्वश्रेष्ठ 148 रन की पारी खेलने वाले सुनील को रसेल की जगह टीम में शामिल किया गया है जिसकी अनुमति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दे दी है।

रसेल को लगातार घुटने में चोट की समस्या रही है और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्हें लंगड़ाते हुए देखा गया था। वर्ष 2015 विश्वकप के बाद से यह उनका मात्र दूसरा वनडे मैच भी था। हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वापसी की लेकिन वह ठीक से खेल नहीं सके। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में केवल दो ओवर फेंके जबकि बंगलादेश के खिलाफ छह ओवर ही कर सके थे।

कैरेबियाई ऑलराउंडर की मौजूदा फिटनेस को देखते हुए उन्हें मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर रखा गया और उनकी जगह कार्लाेस ब्रेथवेट को टीम में शामिल किया गया। कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो रसेल की जगह टीम में शामिल किए जाने के लिए अन्य विकल्प माने जा रहे थे लेकिन प्रबंधन ने सुनील को मौका दिया है जो बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में दूसरे शीर्ष स्कोरर रहे थे।

सुनील ने इस सीरीज़ में 92.66 के औसत से चार पारियों में 278 रन बनाए थे। उन्हें एविन लुईस के कवर के तौर पर भी उपयोग किया जा सकता है जिन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट है। वेस्टइंडीज ने अब तक छह मैचों में केवल एक ही जीता है और उसका सेमीफाइनल से बाहर होना लगभग तय है। टीम का अगला मैच 27 जून को ओल्ड ट्रेफर्ड में होना है।