अगर आप नीदरलैंड घूमने का मन बना रहे हैं तो जरूर ठहरिये रेत से बने इस होटल में

If you are planning to travel to the Netherlands, then definitely stay in this hotel made of sand.

If you are planning to travel to the Netherlands, then definitely stay in this hotel made of sand.

आज हम आपको बताने जा रहे है रेत से बने होटल के बारे में , जिसे देख कर आप दंग रह जायेगे !  अपने देखा होगा कि लोग समुद्र किनारे अक्सर अपने जीवनसाथी के साथ रेत का घर बनाते हैं। अगर आपको भी रेत का घर देखने का सपना है तो आपका यह सपना पूरा हो चुका है ।यह होटल नीदरलैंड में खोला गया है। यहां पर्यटकों को आकर्षित करने की दृष्टि से एक होटल ग्रुप ने रेत से वन बेडरूम के दो होटल बनाए हैं। नीदरलैंड्स के ओस सिटी में दुनिया का पहला रेत से तैयार हुआ होटल बनाया गया हैं इस होटल में काफी सुंदर और आकर्षित हैं।

विदेश में घूमने जाना है तो जाएँ ‘भूटान’

 

यहां की हर एक चीज को रेत से बनाया गया हैं फिर चाहे वो बैड हो या बाथरूम या फिर सोफा सेट ये सभी इस होटल में रेत से बने हुए हैं। रेत से बना यह होटल बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हैं यहां पर ठहरने का एक रात का किराया 168 डॉलर हैं यानि की इंडियन करंसी में एक रात के 11 हजार रुपए लग जायंगे होटल में बहुत से खूबसूरत कलाकृतियां हैं जो रेत से बने गई हैं। नीदरलैंड्स के कुछ प्रसिद्वध मिट्टी के मूर्तिकारों ने इस रेत के होटल को बनाया हैं यह होटल सैकड़ों टन रेत की मदद से तैयार किया गया हैं।

Video:HOT NEWS UPDATE : क्या होगा 2050 में, किस तरह BIKES चलेगी || जानने के लिए ये वीडियो

यहां पर जाकर आप रेत से बनी इन चीजों पर हुई नक्काशी को अपनी आंखों से देख सकते हैं और रेत से बने इस होटल की सुंदरता का मजा भी लें सकते हैं। रेत के इस होटल को बनाने के लिए होटल के मैनेजर मॉड वैन लीयूवेन ने बताया कि इस रेत के होटल को बनाने का विचार उन्हें स्पेन और फिनलैंड में बने आइस होटल से आया। उन्होंने बताया कि हमारे पास ऐसे कई आर्टिस्ट्स हैं जिन्होंने सैंड और आइस दोनों पर काम किया हुआ है।

HOT NEWS UPDATE : दुनिया के सबसे रहीस एक्टर्स || आइये देखिये किस एक्टर के पास है कितना पैसा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE