अगर आपको भी है पढ़ने का शौक तो जरूर जाइये चीन की इस खूबसूरत लाइब्रेरी में

 If you too have a passion for reading, then definitely go to this beautiful library of China.

If you too have a passion for reading, then definitely go to this beautiful library of China.

चीन। चीन हमेशा से अपने उलटी-सीधी खोज और खूबसूरत बिल्डिंग डिजाइन्स के लिए पूरी दुनिया में फेमस है। क्या आपने कभी किसी खूबसूरत लाइब्रेरी के बारे में सुना है अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसी लाइब्रेरी के बारे में बताएंगे जो किसी जन्नत से कम नहीं है। हम जिस लाइब्रेरी की बात कर रहे हैं वह लाइब्रेरी चीन में स्थित है। इसे चीन के इंजीनियरों ने बहुत ही खूबसूरत ढंग से बनाया है। चीन की खूबसूरत टियांजिन बिनहाइ लाइब्रेरी लगभग 37,000 स्क्वायर फीट में फैली हुई है। इस लाइब्रेरी में पढ़ने के लिए करीब 12 लाख से भी ज्यादा किताबें मिल जाएगी। बिनहाइ कल्चरल सेंटर में खोली गई यह लाइब्रेरी आई ऑफ बिनहाइ के नाम से भी जानी जाती है। यह लाइब्रेरी इतनी खूबसूरत है की लोग इसकी फोटो क्लिक किए बिना नहीं रह पाते।यहां पर सर्विस स्पेस, बुक स्टोरेज, आर्काइव, कंप्यूटर रूम, ऑडियो रूम, ऑडिटोरियम, लाउंज, मीटिंग रूम, ऑफिस और रीडिंग स्पेस की जगहें भी बनी हुई है।

लाइब्रेरी और किताबों के बीच में बनी आंख पर अंदर औप बाहर पार्क की परछाई पड़ती है। जिसकी वजह से इस लाइब्रेरी की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है।

ये है दुनिया की हैरान कर देने वाली अजीबोगरीब जगहें

Video:HOT NEWS UPDATE : अब नहीं होगी जरूरत मोबाइल की हर काम होगा आपके हाथ पर || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE