युवी ने दो-तीन मैच भी जिताए तो पैसा वसूल : वीरेन्द्र सहवाग

if Yuvraj Singh can make his team to win two or three matches in this season, then money will be collected : Virender Sehwag

नई दिल्ली। आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और निदेशक क्रिकेट संचालन वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि यदि युवराज सिंह इस संस्करण में टीम को अपने बलबूते पर दो तीन मैच भी जिता देते हैं तो उनपर लगाया पैसा वसूल हो जाएगा।

सहवाग ने युवराज को आईपीएल में उनके दो करोड़ रूपए के आधार मूल्य पर ही खरीदे जाने के सवाल पर मंगलवार को अपनी टीम के संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेरे लिए यह अच्छी बात है कि युवराज हमारी टीम को उनके बेस प्राइस पर ही मिल गए। युवराज एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं और वह अकेले अपने दम पर टीम को जिता सकते हैं। यदि वह टूर्नामेंट में पंजाब को दो-तीन मैच भी जिता जाते हैं तो हमारा उनपर लगाया पैसा वसूल हो जाएगा।

पूर्व भारतीय ओपनर ने साथ ही कहा कि उम्मीद है कि इस बार हमने अच्छा पैसा खर्च कर एक अच्छी टीम तैयार की है। मेरा मानना है कि आपकी टीम में कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी होने चाहियें जो अभी सक्रिय हों और किसी न किसी प्रारूप में खेल रहे हों। हमारे पास चार-पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय टीम के लिये अलग अलग प्रारूप में खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि पिछले 10 वर्षाें के मुकाबले इस बार हमारे पास एक बेहतर अौर संतुलित टीम है।

सहवाग ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पंजाब टीम का कप्तान बनाया था। उन्होंने एक गेंदबाज़ को बेहतर कप्तान बताने के अपने बयान पर कहा कि गेंदबाज ही मैच जिताते हैं और मैच में उनकी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वे विपक्षी टीम को छोटे स्कोर पर रोक सकते हैं और लक्ष्य का पीछा करने से भी रोक सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस का बड़ा प्रशंसक हूं। ये सभी गेंदबाज़ अपनी अपनी टीमों के कप्तान थे। कपिल और इमरान ने तो विश्वकप जीते थे जबकि अकरम और वकार अपनी टीम को विश्वकप फाइनल तक ले गए। मुझे उम्मीद है कि ऑफ स्पिनर अश्विन पंजाब टीम के लिये भी कप्तानी में ऐसा ही चमत्कार करेंगे और टीम को चैंपियन बनाएंगे। टीम ने इस अवसर पर अपनी जर्सी को भी लांच किया।