पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ

वाशिंगटन। ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी(सीटीओ) पराग अग्रवाल कंपनी के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) होंगे। ट्विटर ने सोमवार को जारी एक बयान में यह घोषणा की। अग्रवाल मौजूदा सीईओ जैक डोर्सी का स्थान लेंगे।

बयान में कहा गया है कि ट्विटर ने आज घोषणा की कि जैक डोर्सी ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है, वहीं निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल को सीईओ और बोर्ड के सदस्य के रूप में तुरंत प्रभाव से नियुक्त किया है। जैक डोर्सी स्टॉकहोल्डर्स की 2022 की बैठक में उनका कार्यकाल समाप्त होने तक बोर्ड का सदस्य बने रहेंगे।

बयान में आगे कहा गया है कि पराग अग्रवाल एक दशक से अधिक समय से ट्विटर के साथ जुड़े हुए हैं और 2017 से सीटीओ के रूप में अपना दायित्व निर्वहन कर रहे हैं।

इस बीच जैक डोर्सी ने अपने एक बयान में कहा कि मैंने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि मेरा मानना है कि कंपनी अपने संस्थापकों से आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग पर मेरा भरोसा गहरा है। पिछले 10 वर्षों में उनका काम परिवर्तनकारी रहा है। मैं उनका दिल से आभारी हूं। यह उनका नेतृत्व करने का समय है।