बुलंदशहर में अवैध रुप से पटाखे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़,एक गिरफ्तार

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
Illegal cracker factory busted and one arrested in Bulandshahr
Illegal cracker factory busted and one arrested in Bulandshahr

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर जिला पुलिस ने सिकंदराबाद क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही आतिशबाजी एवं पटाखे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बड़ी मात्रा में पटाखे व आतिशबाजी का जखीरा और उनके बनाने के उपकरण आदि बरामद किए।

इलाके की पुलिस क्षेत्राधिकारी नम्रता श्रीवास्तव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को नगर कोतवाली पुलिस ने सूचना के आधार पर सिकंदराबाद नगर के मोहल्ला सराय छाजन में नरेश यादव के घेर में छापा मारकर अवैध रुप से आतिशबाजी पटाखे बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। पुलिस ने मौके से विक्रांत निवासी को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके दो साथी फरार हो गए ।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से 15 कार्टून में भरी आतिशबाजी पटाखे ,45 किलो बारूद, 50 किलो पोटेशियम, 11 मशीन और अन्य उपकरण आदि बरामद किए। मौके से एक वाहन भी बरामद किया। गिरफ्तार विक्रांत ने बताया कि वह आतिशबाजी और पटाखे बनाकर आसपास के इलाकों में बिक्री के लिए भेजते थे। आतिशबाजी पटाखे बनाने का कोई लाइसेंस उनके पास नहीं है। इस सिलसिले मे पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार विक्रांत को जेल भेज दिया । पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।