कोटा : तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 60 लाख की शराब बरामद

कोटा। राजस्थान में कोटा के रामगंजमंडी क्षेत्र में आबकारी विभाग ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए 60 लाख रुपए मूल्य की अवैध रूप से परिवहन कर ले जाए जाई जा रही अंग्रेजी शराब और बीयर बरामद की।

आबकारी विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोटा-झालावाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामगंज मंडी आबकारी चौकी क्षेत्र में एक संदिग्ध कंटेनर को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो उससे अवैध रूप से परिवहन कर ले जाए जा रही 736 कार्टन में रखी 8832 अंग्रेजी शराब की बोतलें, 200 कार्टन में रखे 5016 बीयर के बरामद किए गए।

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में आबकारी विभाग की गश्ती टोली ने कंटेनर के चालक भंवरलाल को गिरफ्तार किया है जिसने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि शराब अवैध रूप से परिवहन करके दिल्ली से गुजरात ले जाई जा रही थी। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उससे शराब के कारोबारी तस्कर के बारे में पूछताछ की जा रही है।

5 वर्ष से फरार 2000 रुपए का इनामी अरेस्ट

कोटा जिले के सुकेत थाना क्षेत्र में गौ तस्करी के मामले में गत पांच वर्षो से फरार दो हजार रूपए का इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार स्थाई वारंटी इंद्र सिंह बंजारा (70) निवासी टाडा बंजारान ढाबादेह थाना मोड़क को मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से गिरफ्तार किया है। जहां आरोपी नाम बदल कर मान सिंह नाम से जंगल में गाय चरा रहा था।

उसके साथ थाना सिमलीया का स्थाई वारंटी उसी के गांव का दुर्गा बंजारा था। जिसे भी दस्तयाब कर थाना पुलिस को सौंप दिया। आरोपी इंद्र उर्फ मान सिंह को शनिवार को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवाया गया।