शराब के नशे में था पति, पत्नी ने गर्दन दबाकर कर दी हत्या

दुमका। झारखंड के दुमका जिले में शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के आसनबनी गांव में तीन बच्चे की मां एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी और पुलिस को गुमराह करने एवं इसे आत्महत्या का रूप देने की नीयत से शव को पेड़ पर फंदे से लटका दिया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मृतक के भाई के भुचुंग सोरेन के बयान पर मृतक की पत्नी धनी मरांडी और उसके प्रेमी लुखीराम मरांडी के विरुद्ध 35 वर्षीय मतु सोरेन की हत्या करने का मामला दर्ज करने के साथ महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, लुखी मरांडी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मतु सोरेन तीन बच्चों का पिता था।

सूत्रों ने बताया कि अभियुक्त धनी मरांडी का अपने मायके चितरागड़िया निवासी लुखीराम मरांडी के साथ कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात उसके पति मुतु को नागवार लगती थी। लगभग दो माह पूर्व धनी अपने पति को छोड़कर प्रेमी के पास चली गई थी और हाल में ही वह अपने पति के घर आई थी।

मंगलवार की रात मतु शराब पीकर घर आया था और लुखीराम मरांडी के साथ चल रहे प्रेम प्रसंग को लेकर पत्नी से उलझ गया। दोनों में जमकर कहासुनी हुई। इसी बीच गुस्से में आकर पत्नी ने पति की गर्दन दबा दी। शराब के नशे में होने के कारण पति विरोध नहीं कर सका जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

मतु की मौत के बाद धनी ने लुखीराम मरांडी को फोन पर पति की मौत की सूचना दी और उसे अपने घर बुलाया। प्रेमी-प्रेमिका ने रात में ही मतु के शव को घर से दूर पेड़ पर फंदे से लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया। आज सुबह ग्रामीणों ने मतु का शव पेड़ से लटकता देखकर पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की। छानबीन के क्रम में प्रथमदृष्टया प्रतीत हुआ कि पुलिस अनुसंधान को भटकाने की नीयत से लम्बे अर्से से चल रहे प्रेम प्रसंग का विरोध किए जाने के कारण मतु की कहीं अन्यत्र हत्या करने के बाद साजिश के तहत शव को पेड़ से लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी धनी मरांडी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे गहन पूछताछ कर रही है । पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दुमका सदर अस्पताल भेज दिया है।