इमरान खान ने बानी गाला संपत्तियों को नियमित कराने के लिए किया आवेदन

Imran Khan applied for regularization of Bani Gala properties
Imran Khan applied for regularization of Bani Gala properties

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री इमरान खान ने बानी गाला में अपनी दो संपत्तियों के नियमितीकरण के लिए प्राधिकरण के पास आवेदन किया है।

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि खान ने बानी गाला में अपने 250 कनाल के आवास और उसके साथ की संपत्ति को नियमित कराने के लिए कैपिटल डेवलपमेंट अथारिटी के पास कागजात जमा कराए हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने संपत्तियों के मालिकाना कागजात, नक्शे और अन्य संबंधित कागजात सीडीए को सौंपे हैं।

जियो के अनुसार सीडीए ने बानी गाला जोन 4 के नियमितीकरण की प्रक्रिया शुरू की है। सूत्रों के अनुसार कि 132 वाणिज्यिक और आवासीय संपत्तियों को नियमित किए जाने का अनुरोध सीडीए को मिला और इसके बाद इन्हें पास करने की प्रक्रिया शुरू की गई। जोन चार में ही प्रधानमंत्री की संपत्तियां भी हैं।

संपत्तियों के मालिकों को 3500 रुपए वर्ग फुट के हिसाब से शुल्क अदा करना होगा। इसके अलावा आवासियों संपत्तियों के मालिकों को 100 रुपए प्रति वर्ग फुट और वाणिज्यिक संपत्तियों के हकदारों को 200 रुपए प्रति वर्ग फुट पेनाल्टी भी अदा करनी होगी।

इसके अलावा बानी गाला जोन चार के निवासियों को विकास शुल्क अलग से अदा करना होगा। इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने बानी गाला उपनगर में अनधिकृत निर्माणों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए खान को संपत्ति नियमित कराने का आदेश दिया था।