पीएम बनने के बाद पंजाब हाउस एनेक्सी में रहेंगे इमरान खान

imran Khan to live in Punjab House Annex after becoming PM says PTI
imran Khan to live in Punjab House Annex after becoming PM says PTI

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान का आवास पंजाब हाउस एनेक्सी में होगा। पीटीआई के वरिष्ठ नेता नईमउल हक ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पंजाब हाउस खान साहिब के रहने के लिए हर लिहाज से उचित स्थान रहेगा। डान न्यूज के अनुसार हक ने कहा कि पंजाब हाउस प्रधानमंत्री कार्यालय से बहुत दूर भी नहीं है।

पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के लिए 25 जुलाई को हुए चुनाव में खान की पीटीआई सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। पार्टी बहुमत जुटाने के लिए अन्य छोटे दलों और निर्दलीयों से संपर्क में है।

हक ने कहा कि खान प्रत्येक सप्ताह एनेक्सी में चार-पांच दिन रहेंगे और सप्ताहांत अपने आवास बनीगाला में रुकेंगे। उन्होंने कहा कि खान यह भी चाहते हैं कि उनके आवागमन के दौरान यातायात रोका नहीं जाए। खान यह भी चाहते हैं कि उनके आवागमन के दौरान के शहर के लोगों को किसी प्रकार की तकलीफों का सामना नहीं करना पड़े।

पीटीआई नेता ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के साथ कई बार बातचीत हुई है और प्रबंधों को लेकर उन्हें भरोसा है। खान के बनीगाला आवास पर सुरक्षा बलों को पहले ही तैनात कर दिया गया है।

गौरतलब है कि खान ने विजयी होने के बाद घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे। प्रधानमंत्री आवास का क्या इस्तेमाल होगा, यह पार्टी बाद में तय करेगी।

पंजाब से शुरू होगी ‘नए पाकिस्तान’ की शुरुआत : इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को कहा कि ‘नए पाकिस्तान’ की शुरुआत पंजाब प्रांत से होगी।

पाकिस्तान के संभावित प्रधानमंत्री इमरान खान ने यहां पीटीआई की पंजाब प्रांत की संसदीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पंजाब के लोगों को राहत प्रदान करनी होगी।

इमरान खान ने पंजाब की समस्याओं का उल्लेख करते हुए कहा कि पंजाब पुलिस को राजनीति से मुक्त किया जाएगा और उसे स्वायत्त बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें पंजाब के स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति सुधारनी होगी। देश का धन लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में खर्च किया जाना चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए पीटीआई उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा कि इसके लिए वह एक ईमानदार उम्मीदवार का नाम आगे बढ़ाएंगे। पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उम्मीदवार की छवि साफ सुथरी होगी और उस पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं होगा।

नेशनल असेंबली के लिए हुए चुनाव में विजयी उम्मीदवारों को खान ने बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि वास्तविक लड़ाई पंजाब में लड़ी गई। गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 116 सीटें जीतकर पीटीआई सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।