पाकिस्तान में इमरान खान की भव्य ताजपोशी की तैयारी

Imran Khan to Take Oath as Pakistan PM Before Aug 14, Claims Party leader

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तरहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) पार्टी के पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा जुटाने के जोरदार मुहिम के बीच वर्ष में 1992 में देश के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व कैप्टन एवं पार्टी प्रमुख इमरान खान की भव्य ताजपोशी की तैयारिंयां जोरों पर है।

खान के प्रमुख प्रवक्ता नईम -उल-हल ने रविवार को ट्वीट किया कि इमरान खान की ख्वाहिश है कि मुल्क के नए वजीर-ए-आलम की उनकी ताजीपोशी के कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शिरकत करें। इस कार्यक्रम का आयोजन संभवत: यहां केडी चौक क्षेत्र में होगा जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हो पाएंगे।

इस बीच पीटीआई के लोग सरकार बनाने के लिए आवश्यक आंकड़ा जुटाने के लिए निदर्लीय और अन्य दलों के विजयी प्रत्याशियों से मुलाकात कर रहे हैं। ‘डान’ की रिपोर्ट के अनुसार खान ने ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलाएंस की प्रमुख मुमताज भुट्टो से मुलाकात करके गठबंधन में शामिल होने का औचारिक न्यौता दिया है।

पीटीआई के पूर्व सचिव जहांगीर तरीन ने निदर्लीय और मुत्ताहिदा कैमी मुवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) से संपर्क करके उनसे गठबंधन में शामिल होने का का आग्रह किया है। एमक्यूएम-पी ने छह सीटों पर जीत हासिल की है जबकि 13 निदर्लीयों को इस चुनाव में सफलता मिली।

उल्लेखनीय है कि पीटीआई के 115 सीटें मिली हैं और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की झोली में 64 सीटें गई हैं। बिलावल के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 43 सीटों पर विजयी हुई है।