इमरान, पार्थ, ज्योति व मुस्कान अजमेर फैशन फेस्टिवल के ब्राण्ड एम्बेसेडर बने

Imran, Partha, Jyoti and muskan become brand ambassadors of Ajmer Fashion Festival

अजमेर। एएमएस. प्रोडक्शन हाउस और अजमेर फैशन फैस्टिवल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अजमेर फैशन फेस्टिवल में इमरान खान, पार्थ शर्मा, ज्योति तनवानी एवं मुस्कान चौहान को अजमेर फैशन फेस्टिवल का ब्राण्ड एम्बेसेडर चुना गया।

चिल्ड्रन राउण्ड के लिए केल्विन टॉक एवं कियारा मूलानी को ब्राण्ड एम्बेसेडर एवं रनर अप याशिका मंगनानी, क्रिस्श्चन वाधवानी को चुना गया। नवीन लालवानी को न्यू फेकल्टी मेम्बर चुना गया।

आनासागर चौपाटी स्थित लेक हैवन रेस्टोरेन्ट में आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक (ग्रामीण) देवेन्द्र कुमार बिश्नोई थे। इस कार्यक्रम में अजमेर फैशन फेस्टिवल के मॉडल प्रतिभागियों में से ब्राण्ड एम्बेसेडर का चुनाव उपस्थित प्रतिभागियों द्वारा की गई वोटिंग से किया गया।

मुख्य अतिथि बिश्नोई ने युवाओं को प्रोत्साहन देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवा पीढ़ी में अपने आप को दूसरे के सामने प्रस्तुत करने का सबसे बढ़िया माध्यम है जिसमें आत्मविश्वास, स्वयं से प्रेम और दुनिया को देखने का नजरिया आता है।

संयोजक मनोज सोनी ने बताया कि तीन दिवसीय फेस्टिवल अजमेर में तीन जगहों पर आयोजित किया गया था। प्रथम दिन महाराणा प्रताप स्मारक, दूसरे दिन पुष्कर एवं अंतिम दिन अजमेर में युवाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

फेस्टिवल में लंदन के फैशन डिजाइनर करण विग, लखनउ की सफीना खान, दिल्ली और मुम्बई के धिरेन्द्र एवं रोशन ने अपने बनाए अन्तर्राष्ट्रीय परिधान प्रस्तुत किए। इसी के साथ राजस्थानी परिधानों ने सभी का मन मोह लिया। वॉक फॉर ह्यूमनिटी के लिए मीनू मनोविकास स्कूल के स्पेशल चाइल्ड भी इस फेस्टिवल के तीनों दिन अभिन्न अंग रहे।

इस फैशन फेस्टिवल में अजमेर के करीब 100 लोगों ने आवेदन किया था एवं जिसमें से चयनित 40 प्रतिभागियों को रेम्प पर चलने का अवसर मिला। इसी के साथ चाइड राउण्ड में 200 में से चयनित 55 बच्चे रेम्प पर अपने नन्हें कदमों से चले और सभी का दिल जीता।

इस फैशन फेस्टिवल की शुरुआत 2015 में की गई थी और यह निरंतरता से आयोजित किया जा रहा है और करीब 500 से अधिक मॉडल प्रतिभागी बन चुके हैं। अजमेर फैशन फेस्टिवल के प्रतिभागी आज अनुभव एवं आत्मविश्वास पाकर जयपुर, दिल्ली और मुम्बई जैसे शहरों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।

मॉडल और डेस डिजाइनर के साथ साथ कार्यक्रम में अजमेर के गायकों एवं नृतकों को भी निरंतर यह फेस्टिवल मंच प्रदान कर रहा है। कार्यक्रम के मैनेजर आकाश भट्ट ने बताया कि अजमेर फैशन फेस्टिवल का शीतकालीन सत्र की प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारम्भ की जाएगी जिसमें अजमेर के नव डिजाइनरों एवं मॉडलों को भाग लेने का मौका प्रदान किया जाएगा।