भारत के इस मन्दिर मे चिट्ठी लिखकर दिया जाता है भगवान को निमंत्रण

In this temple of India, a letter is given to the person to write an invitation
In this temple of India, a letter is given to the person to write an invitation

सबगुरु न्यूज़| इस पूरी दुनिया में लगभग सभी लोग भगवान पर आस्था और विश्वास रखते हैं, खासकर हिंदू धर्म में तो 33 करोड़ देवी देवताओं की पूजा की जाती है, पर इन सभी देवी देवताओं में भगवान गणेश को प्रथम पूजा का अधिकार प्राप्त है। इसलिए किसी भी शुभ कार्य से पहले गणेश जी को आमंत्रण भेजा जाता है। पूरे भारतवर्ष में भगवान गणेश के बहुत सारे मंदिर मौजूद हैं। पर आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। जो लोगों की आस्था और श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है। यहां के लोगों का कहना है कि यहां पर किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान गणेश को चिट्ठी भेजकर निमंत्रण दिया जाता है। गणेश जी का यह चमत्कारी मंदिर सवाई माधोपुर से लगभग 10 किलोमीटर दूर रणथंबोर किले के अंदर मौजूद है। यहां पर भगवान गणेश के चरणों में चिट्ठियों का ढेर लगा रहता है।

Video:HOT NEWS UPDATE : ऐसे भयानक एक्सीडेंट्स आपने कभी नहीं देखे होंगे || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

इस मंदिर की स्थापना 10 वीं शताब्दी में राजा हमीर के द्वारा की गई थी। यहां के लोगों का कहना है कि राजा हमीर की सपने में भगवान गणेश ने आकर दर्शन दिए थे। और उन्हें विजय होने का आशीर्वाद भी दिया था। जब राजा हमीर युद्ध में विजय होकर वापस आए तो उन्होंने किले के अंदर ही भगवान गणेश का मंदिर बनवाया। यहां पर भगवान गणेश को लोग दूर-दूर से चिट्ठियां और निमंत्रण पत्र भी भेजते हैं, ताकि उनके सभी शुभ काम बिना किसी बाधा के संपन्न हो जाए।

Video:HOT NEWS UPDATE : लड़की के साथ ऐसा किया तो लड़की ने मार मार के गाल लाल कर दिया || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो