तापसी पन्नू ने लिए 5 करोड़ नकद, प्रोडक्शन हाउस ने 300 करोड़ का नहीं दिया सही हिसाब

नई दिल्ली। आयकर विभाग द्वारा कल की गई छापेमारी में अभिनेत्री तापसी पन्नू के यहां से 5 करोड़ रुपए नकद लेने की जानकारी मिली है जबकि दो प्रोडक्शन हाउसों ने 300 करोड़ रुपए से अधिक के बारे में सही जानकारी नहीं दी हैं।

विभाग ने आज यहां जारी एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि बॉलीवुड अभिनेत्री के 5 करोड़ रुपए नकद लेने के सबूत मिले हैं। उसने कहा कि कल दो प्रोडक्शन हाउस सॉन्ग और दो टैलेंट हंट कंपनियों और एक बॉलीवुड अभिनेत्री के यहां छापेमारी की कार्यवाही की गई थी।

छापेमारी मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में की गई। जिस ग्रुप पर यह छापेमारी की गई वह ग्रुप मोशन पिक्चर, वेब सीरीज, एक्टिंग, डायरेक्टशन और सेलिब्रिटीओ के टैलेंट मैनेजमेंट का काम करती है। कुल मिलाकर 28 परिसरों पर छापामारी की गई जिसमें आवासीय परिसर और कार्यालय शामिल है।

विभाग ने कहा कि तलाशी के दौरान प्रोडक्शन हाउस द्वारा बॉक्स ऑफिस पर संग्रहित वास्तविक राशि में हेरफेर करने के साक्ष्य मिले हैं। कंपनी के अधिकारी करीब 300 करोड़ रुपए के मामले में सही से जवाब नहीं दे पाए।

विभाग ने कहा कि प्रोडक्शन हाउस के फिल्म निर्देशकों में और शेयर धारकों में शेयर लेनदेन को कम दिखाया गया और इसमें हेराफेरी की गई। तलाशी के दौरान 7 लॉकर पाए गए हैं जिस पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही दोनों टैलेंट प्रबंधन कंपनियों के यहां से भी भारी पैमाने पर डिजिटल डाटा जब्त किए गए हैं। मामले की अभी जांच जारी है।