भोपाल : भास्कर समूह के दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापे

भोपाल। देश के एक प्रमुख अखबार समूह भास्कर के भोपाल समेत विभिन्न शहरों में दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापे की कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इस दौरान अनेक दस्तावेज जब्त किए गए।

सूत्रों के अनुसार शनिवार तड़के प्रारंभ हुई कार्रवाई समूह के भोपाल स्थित मुख्यालय समेत आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर भी की गई। इस दौरान आयकर विभाग का दल समूह के मुख्य संचालक के निवास पर भी पहुंचा। यह कार्रवाई देर रात तक चलती रही। इसके अलावा इंदौर, नोएडा, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य शहरों में भी छापे की कार्रवाई की गई है।

सूत्रों ने कहा कि आयकर चोरी के संदेह में प्रारंभ की गई कार्रवाई कुछ स्थानों पर आज भी जारी रही। आयकर विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने अनेक दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। हालाकि इनका खुलासा नहीं किया जा रहा है।

दूसरी ओर संबंधित अखबार समूह ने अपने हिंदी दैनिक में इस संबंध में आज प्रकाशित खबर में कहा है कि ‘धारदार पत्रकारिता’ की पहचान वाले अखबार समूह के कई दफ्तरों और परिसरों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है।

विभाग की टीमों ने मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान और नोएडा स्थित अखबार के कार्यालयों और अन्य परिसरों में कार्रवाई शुरू की। विभाग की टीम के अखबार के प्रमोटरों और कुछ कर्मचारियों के घर पर भी पड़ताल की है।

अखबार के मुताबिक भास्कर समूह के प्रमोटर्स ने कहा है कि अखबार की पत्रकारिता का सिद्धांत ‘सबसे पहले पाठक’ है। हम सच्चायी की राह पर यूं ही चलते रहेंगे। इस बीच कांग्रेस नेताओं ने इस कार्रवाई का जमकर विरोध करते हुए आरोप लगाया कि अखबार समूह द्वारा कोविड और अन्य मामलों को लेकर सच्चायी दिखाने के कारण यह कार्रवाई की गई है।