कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

Income Tax Department raids on congress MLA Kuldeep Bishnoi’s houses in hisar, adampur, delhi

सिरसा/हिसार। कांग्रेस की केंद्रीय कार्य समिति के सदस्य एवं आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई के हिसार आवास समेत अनेक ठिकानों पर आज आयकर विभाग की टीमों ने छापे मारे।

बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजनलाल के बेटे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के आवासों व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी करने के लिए दिल्ली से आयकर विभाग की 40 टीमें विभिन्न स्थानों के लिए रवाना हुई।

इन टीमों ने सुबह 7.30 बजे बिश्नोई के ठिकानों पर छापेमारी की। आयकर आयुक्त सचिन व कृष्णा रामावत के नेतृत्व में एक टीम ने हिसार के सेक्टर-15ए में स्थित कुलदीप बिश्नोई के आवास पर छापा मारा। 20 सदस्यों वाली इस छापामार टीम ने आवास के अंदर घुसते ही गेट बंद कर लिया। गेट के बाहर और भीतर दोनों तरफ कड़ा पुलिस पहरा लगा दिया गया।

आवास के अंदर पहुंचे अधिकारियों ने सबसे पहले कोठी में मौजूद लोगों के मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिए। इसके बाद सर्च अभियान चलाया। इस आवास पर छापे के वक्त बिश्नोई की माता पूर्व विधायक जसमा देवी मौजूद रहीं। आवास पर बिश्नोई मौजूद नहीं थे।

छापे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में बिश्नोई के समर्थक एवं कार्यकर्ता आवास के बाहर पहुंच गए। बिश्नोई के करीबी कांग्रेस नेता रणधीर पनिहार ने छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया। अन्य टीमों ने भजनलाल परिवार के आदमपुर स्थित आवास और अनाज मण्डी आदमपुर स्थित आढ़त की दुकान पर भी छापा मारा।

दुकान पर छापामार टीम ने बिश्नोई के बेटे भव्य की कार की तलाशी भी ली। यहां पर भी छापे की सूचना पाकर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। एक अन्य टीम ने हिसार में स्थित बिश्नोई के व्यवसायिक परिसर हिसार आटो मोबाइल पर भी छापेमारी की। गुड़गांव में भी छापेमारी की गई है।

बिश्नोई ने बाद में जारी एक बयान में कहा कि यह उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास है। बिश्नोई की पत्नी एवं हांसी से विधायक रेनुका बिश्नोई ने भी एक बयान में आरोप लगाया कि इस तरह की छापेमारी करके भारतीय जनता पार्टी सरकार उनकी राजनीतिक छवि खराब करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि उनका परिवार प्रदेश की जनता के हितों को लेकर सरकार के खिलाफ लगातार आवाज बुलंद कर रहा है और उसीसे डरकर यह छापेमारी कराई गई है। रेनुका बिश्नोई ने कहा कि इन छापों से वह राजनीतिक तौर पर और ज्यादा मजबूत होंगे।