Ind vs SA 3rd T20: केपटाउन में कोहली के पास यह रिकॉर्ड अपने नाम करने का होगा मौका

Ind vs SA 3rd T20: Kohli will have the chance to make his record in Cape Town
Ind vs SA 3rd T20: Kohli will have the chance to make his record in Cape Town

सबगुरु न्यूज़ | India vs South Africa 3rd T20 Match Squad, Ind vs SA: इस मैच को जीत भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में एक ही दौरे पर दो सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका कोशिश इसे रोकने की होगी। केपटाउन में विराट कोहली भी कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली गलतियों को भुलाकर मैच जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। दोनों ही टीमें तीसरे मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम अगर ऐसा करने में सफल रहती है तो वह दक्षिण अफ्रीका में एक और इतिहास रच देगी। इस मैच को जीत भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में एक ही दौरे पर दो सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका कोशिश इसे रोकने की होगी। केपटाउन में विराट कोहली भी कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

दरअसल, विराट कोहली अगर केपटाउन में 17 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने भारत की तरफ से खेलते हुए टी-20 फॉर्मेट में 2000 रन बनाने में कामयाबी हासिल की हो। 57 टी-20 इंटरनैशनल मैचों की 53 पारियों में 50.84 की औसत और 137.32 के स्ट्राइक रेट के साथ कोहली 1983 रन बनाने में सफल रहे हैं। 53 पारियों के दौरान कोहली के नाम 18 अर्धशतक भी दर्ज है। हालांकि, इस दौरान वह कोई शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए थे।

केपटाउन में भले ही भारतीय टीम ने इससे पहले कभी टी-20 मैच नहीं खेला हो, लेकिन वनडे सीरीज के दौरान दो मैच यहां खेले जा चुके हैं। विराट कोहली ने तीसरे वनडे के दौरान यहां नाबाद 160 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में पिछले दो मैचों का हिसाब विराट कोहली इस मैच में शतक जड़कर ले सकते हैं। अगर विराट इस मैच में 129 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह एक दौरे पर 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे।

वेस्ट इंडीज के महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के अलावा दूसरा कोई भी क्रिकेटर एक दौरे में 1000 से ज्यादा रन बनाने में अब तक कामयाब नहीं रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली के पास तीसरे टी-20 मैच में इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का आखिरी मौका होगा। विराट कोहली दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट सीरीज में 286, वनडे में 558 और टी-20 के दो मैचों में 27 रन बना चुके हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो