अजमेर उत्तर से निर्दलीय प्रत्याशी संदीप तंवर ने वार्ड 4 में मांगे वोट

अजमेर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी संदीप तंवर ने मंगलवार को वार्ड चार के शिवनगर में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के घर घर पहुंचकर वोट की अपील की तथा बुजूर्गों का आशीर्वाद लिया।

तंवर अपने ने समर्थकों के साथ वार्ड के गणमान्यजनों के साथ बैठक कर भरोसा दिलाया कि वे राजनीतिक दलों की तरह सिर्फ झूठे वादों करने को प्रत्याशी नहीं बने हैं। उन्होंने युवा वर्ग का आहवान किया कि बदलाव की बयार चल रही है। बीते 15 साल से लगातार क्षेत्र का नेतृत्व करने वाले नेता सडक और नाली बनवाने के नाम पर वोट चाहते हैं।

ऐसे नेताओं को समझ लेना चाहिए कि आमजन को सडक बनने से उतनी खुशी नहीं हुई जितनी उन सडकों पर हुए खड्डों से लोग बेहाल हैं। नालियां बनीं लेकिन उन्हें सफाई करने के लिए गंभीरता नहीं दिखाई गईै। आलम यह है कि सत्ताधारी दल के नेता जीतने के बाद से सत्ता सुख भोगने में व्यस्त हैं और प्रशासन को उनकी चाकरी करने से फुर्सत नहीं मिलती। आमजन की परेशानी सुनने वाला कोई नहीं रहा।

सरकार आमजन के लिए योजनाएं बनाने का दावा करती है, हकीकत यह है कि भामाशाह कार्ड बनवाने, राशन की दुकान से सामान लेने तक के लिए पसीना बहाना पडता है। दावे किए जा रहे हैं कि अजमेर में जेएलएन में एम्स की तरह चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई गई है, इन नेताओं को पता होना चाहिए कि वहां इलाज की पर्ची हासिल करने के ​लिए घंटों कतार में लगना पडता है।

पानी की समस्या तो अजमेर के लिए नासूर बन चुकी है। जनता पानी की बात करती है तो नेताओं के मुंह पर ताला लग जाता है। उन्होंने आमजन को भरोसा दिलाया कि अब ऐसा नहीं चलेगा। जनता के पास वोट की ताकत है। वह नेताओं के बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि मैने इस सिस्टम के खिलाफ आवाज बुलंद करने साहस जुटाया है अब वोट के जरिए चुनाव चिन्ह अलमारी को भरने की बारी आपकी है। मेरी ​जीत आपकी जीत होगी।

वार्ड चार के निवासियों के साथ बैठक के बाद तंवर ने समर्थकों के साथ शिवनगर, फाइसागर रोड, काली माता मंदिर, विनायक ज्वैलर्स के पास आदि क्षेत्र में सघन जनसंपर्क किया तथा वोट की अपील की। विजय सिंह, विनय डिडवानियां, विक्रम चौहान, सन्नू बरतुल्लाह, अरविंद तिवाडी, यश जादम, शंकर टिलकानी, दिनेश सांखला, योगेश शर्मा आदि साथ रहे।