भारत ए की पारी 323 पर सिमटी, सिराज को दो विकेट

India A first innings 323 all out in 3 Non official test
India A first innings 323 all out in 3 Non official test

वानगरेई । भारत ए के बल्लेबाज़ अच्छी शुरूआत के बाद तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को कुछ लड़खड़ा गये और उसने अपने शेष छह विकेट 49 रन के अंतराल पर गंवा दिये। इसके बाद दिन की समाप्ति तक भारतीय गेंदबाज़ों ने न्यूजीलैंड ए के 121 रन पर तीन विकेट हासिल कर लिये।

भारत ए की पहली पारी 89 ओवर में 323 रन पर सिमट गयी। इसके बाद पहली पारी के लिये उतरी मेजबान टीम ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 52 ओवर में तीन विकेट खोकर 121 रन बना लिये हैं और वह भारतीय टीम के स्कोर से 202 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं।

न्यूजीलैंड ए की पारी में टिम सीफर्ट 55 रन और रचिन रवींद्रा पांच रन पर नाबाद हैं। टीम के तीन विकेटों में जार्ज वर्कर(आठ) और ग्लेन फिलीप्स(27) के विकेट सिराज ने लिये जबकि कृष्णप्पा गौतम ने विल यंग(17) को बोल्ड किया।

इससे पहले सुबह भारत ए ने पारी की शुरूआत कल के चार विकेट पर 248 रन से की। मेहमान टीम पहले दिन अच्छी स्थिति में थी। उसके नाबाद बल्लेबाज़ शुभम गिल(47) और विजय शंकर(नाबाद 60) क्रीज़ पर थे। लेकिन दोनों अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर सके और गिल 102 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 62 रन तथा विजय 98 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाकर 71 रन पर पांचवें और छठे बल्लेबाज़ के रूप में आउट हुये।

दोनों बल्लेबाज़ों के जल्द आउट होने के बाद फिर अन्य कोई भारतीय खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका। विकेटकीपर श्रीकर भारत ने 47 गेंदों में 47 रन बनाये। लेकिन निचले क्रम के खिलाड़ियों ने जल्दी विकेट गंवाये और गौतम(01), सिराज(शून्य), रजनीश गुरबानी(शून्य) पर आउट हो गये। न्यूजीलैंड ए की तरफ से कप्तान डग ब्रेसवेल ने 78 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन को 88 रन पर चार विकेट मिले।