महिला एशिया कप में भारत बांग्लादेश को हरा कर फाइनल की होड़ में कायम

महिला एशिया कप में भारत बंगलादेश को हरा कर फाइनल की होड़ में कायम
महिला एशिया कप में भारत बंगलादेश को हरा कर फाइनल की होड़ में कायम

कुआलालम्पुर | भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश के हाथों मिली हार के झटके से उबरते हुये शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन कर गुरूवार को श्रीलंका को सात विकेट से पीटकर महिला एशिया कप ट्वंटी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल की होड़ में खुद को कायम रखा।

छह बार के चैंपियन भारत ने श्रीलंका को सात विकेट पर 107 रन पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 110 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। भारत की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह टीमों के इस टूर्नामेंट में शीर्ष पर कायम है। पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों के बीच छह छह अंक है लेकिन नेट रन रेट में वह भारत से पिछड़कर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है।

भारत की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच अनुजा पाटिल ने हरफनमौला प्रदर्शन किया। अनुजा ने पहले चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया और फिर बल्लेबाज़ी में 16 गेंदों में नाबाद 19 रन बनाये। मिताली राज ने 33 गेंदों में 23 रन, स्मृति मंधाना ने 16 गेंदों में 12 रन, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 25 गेंदों में 24 रन और वेदा कृष्णमूर्ति ने 23 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाये।

श्रीलंका की पारी में हसीनी परेरा ने 43 गेंदों में सर्वाधिक नाबाद 46 रन और यशोदा मेंडिस ने 39 गेंदों में 27 रन बनाये। अन्य कोई बल्लेबाज़ दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका। एकता बिष्ट ने 20 रन पर दो विकेट लिये जबकि झूलन गोस्वामी, अनुजा पाटिल और पूनम यादव को एक एक विकेट मिला।

इस बीच पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 177 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद मेजबान मलेशियाई टीम को 18.4 ओवर में 30 रन पर ढेर कर 147 रन के बड़े अंतर से मुकाबला जीत लिया। एक अन्य मैच में बांग्लादेश ने थाईलैंड को नौ विकेट से पीटा। थाईलैंड ने आठ विकेट पर 60 रन बनाये जबकि बंगलादेश ने 11.1 ओवर में एक विकेट पर 62 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।