मोदी के नेतृत्व में भारत बना ग्लोबल ग्रोथ इंजन : वसुंधरा राजे

India became global growth engine under Modi : Vasundhara Raje
India became global growth engine under Modi : Vasundhara Raje

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत एक ग्लोबल ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित हुआ है।

राजे ने केन्द्र सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर मोदी को बधाई देते हुए शनिवार को यहां यह बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की साख और धाक कायम हुई है और वह ग्लोबल ग्रोथ इंजन के रुप में स्थापित हुआ हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं कार्यक्रमों से एक समृद्ध, खुशहाल और सशक्त भारत का उदय हो रहा है।

उन्होंने कहा कि साफ नीयत और सही विकास की अवधारणा को अपनाकर श्री मोदी की अगुवाई में केन्द्र सरकार ने सेवा, समर्पण, सुशासन एवं स्वाभिमान के चार वर्ष सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। इन चार वर्षों में पिछड़ेपन का अंधेरा छंटा है और भारत तेजी से आगे बढ़ा है। गरीब, पिछड़ों, वंचितों और किसानों को उनका हक मिला है तथा हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लौटी है।

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, जनधन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, डिजिटल इण्डिया सहित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों से देश की दिशा और दशा में सकारात्मक परिवर्तन हुआ है। कुशल वित्तीय प्रबंधन से देश तीव्र, समावेशी एवं टिकाऊ विकास को प्राप्त करने में कामयाब हुआ है। पूरी दुनिया एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का लोहा मान रही है।

राजे ने कहा कि लोगों की आशाओं और उम्मीदों पर खरी उतरती केन्द्र सरकार एक स्वर्णिम अध्याय लिख रही है जिससे देश की सवा सौ करोड़ से अधिक जनता का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि तरक्की का यह सफर आगे भी ऐसे ही जारी रहेगा।