राजस्थान में शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद, राजधानी जयपुर में भी शांति

India closed peacefully in Rajasthan Peace in the capital Jaipur
India closed peacefully in Rajasthan Peace in the capital Jaipur

जयपुर। उच्चतम न्यायालय के अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम पर निर्णय के समर्थन में सोशल मीडिया पर आहुत बंद आज समूचे राजस्थान में शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है हालांकि इस बार प्रशासन की और से किसी अप्रिय स्थिति को टालने के लिये कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

राजधानी जयपुर समाचार:- 

राजधानी जयपुर में आज सवेरे से ही व्यापारियों की ओर से दुकानें बंद रखी गयी कहीं कहीं चाय पान और मिठाईयों की दुकानों को छोडकर अभी तक सभी बाजार बंद है। सोशल मीडिया पर बंद को स्वैच्छिक और शांतिपूर्ण बनाने के आह्वान के तहत किसी को भी बाजार बंद कराते नही देखा गया और बंद स्वस्फूर्त रहा । हालांकि बंद को देखते हुये कुछ स्कूलों ने पहले ही अवकाश घोषित कर दिया था।

जयपुर के इंदिरा बाजार , नेहरू बाजार सहित कई बाजारों में सवेरे से ही पुलिस के जवानों को गश्त करते देखा गया और कहीं भी बंद समर्थक बाजारों अथवा सडकों पर नजर नही आये।

पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने पहले से ही राजधानी सहित प्रदेश के छह जिलों में कल रात से ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है जो आज सायं पांच बजे तक जारी रहेगी । इसके अलावा किसी भी अप्रिय स्थिति को टालने के लिये शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी है ।

राजस्थान के कोटा , अजमेर सहित कई स्थानों पर भी बंद शांतिपूर्ण रहने के समाचार मिले है।