भारत ने काबुल होटल हमले की निंदा की

India condemns Kabul hotel attack
India condemns Kabul hotel attack

नई दिल्ली| भारत ने काबुल के एक होटल में रविवार को हुए हमले की कड़ी निंदा की है। इस हमले में कम से कम 18 लोग मारे गए थे। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “भारत रविवार को इंटरकांटिनेंनटल होटल पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है।बयान में कहा गया है, हम नृशंस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।पाकिस्तान को परोक्ष रूप से घेरते हुए बयान में कहा गया है, रिपोर्ट है कि हमला हक्कानी नेटवर्क ने किया है जो कि एक गंभीर चिंता का विषय है और हमारे साझा पड़ोस में शरण पाने वाले आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने की जरूरत पर जोर देता है।इस आतंकी घटना में18 लोग मारे गए जिसमें 14 विदेशी नागरिक शामिल हैं। सभी पांचों हमलावर भी मारे गए।

बयान के मुताबिक, हम इस नृशंस हमले में सैकड़ों नागरिकों की जान बचाने के लिए अफगान नेशनल डिफेंस और सुरक्षा बलों की बहादुरी और दक्षता की सराहना करते हैं।बयान के अनुसार, भारत इन आतंकियों और इनके समर्थकों को सजा दिलाने के लिए अफगानिस्तान की जनता और सरकार के साथ खड़ा है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो