कांग्रेस ही देश को आगे ले जा सकती है : राहुल गांधी

india feeling tired, directionless, only Congress can take it forward says Rahul Gandhi
india feeling tired, directionless, only Congress can take it forward says Rahul Gandhi

नई ​दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांघी ने मोदी सरकार पर विकास के लिए काम करने की बजाय गुस्से का माहौल पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस जोड़ने का काम करती है इसलिए यही पार्टी देश को प्रगति के मार्ग पर अग्रसर कर सकती है।

गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस के 84वें महा अधिवेशन में देशभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनका काम देश को लड़ाना है, समाज को तोड़ना और बांटना है लेकिन कांग्रेस का काम देश को जोड़ने का है।

कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है और हाथ के निशान को यह शक्ति कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता से मिलती है और यही शक्ति देश को प्रगति की राह पर आगे बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महा अधिवेशन का लक्ष्य देश को रास्ता दिखाना है और प्रगति के पथ पर अग्रसर करना है।

गांधी ने कहा कि कांग्रेस युवाओं और वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलती है और युवा जोश तथा अनुभव को मिलाकर देश को प्रगति की राह पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह अधिवेशन देश को भविष्य का रास्ता दिखाएगा और कांग्रेस कार्यकर्ता श्रीमती सोनिया गांधी और डॉ. मनमोहन सिंह जैसे वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में हाथ निशान के साथ प्रगति की राह को सुगम बनाएगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा और कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि वह युवाओं को रोजगार कब और कैसे देंगे। देश आज थका हुआ महसूस कर रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम प्यार की बात करते हैं लेकिन वे क्रोध और गुस्से का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि यह देश हर जाति और धर्म के नागरिक का है और कांग्रेस देश के हर नागरिक के लिए काम करेगी।