Ind vs Aus: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरब गांगुली का कहना है कि स्मिथ और वार्नर का न होना बहुत बड़ी बात होगी

नई दिल्ली: T-20 सीरीज समाप्त, अब बारी है टेस्ट की। भारतीय टीम टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ करने में सफल रही है। अब भारत 6 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा शुरू करेगा। पहला टेस्ट एडिलेड में होगा। हालांकि टीम इंडिया इससे पहले बुधवार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ सिडनी में 4 दिन टेस्ट मैच खेलेगी जिससे उसे ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में ढलने का मौका मिलेगा।

Virat Kohli 37th Century Fastest 10,000 Runs

भारत को क्या मौका मिलने वाला है

आपको बता दें की डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की कमी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीद नज़र आ रही है। भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। कुछ लोगों ने इस सीरीज से पहले बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल से निलंबन झेल रहे स्मिथ और वार्नर की लौटने की कोशिश की थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बैठक कर ऐसा करने से इन्कार कर दिया। इन दोनों पर रोक लगने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने आ रही है।

Afghanistan Name Three Uncapped Players in Spin-Heavy Asia Cup squad

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरब गांगुली का कहना है कि स्मिथ और वार्नर का न होना बहुत बड़ी बात होगी। बेनक्राफ्ट भी प्रतिबंध के कारण नहीं खेल पाएंगे। भारत के गेंदबाजी हमले को देखते हुए यह उसका ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का सुनहरा मौका नज़र आ रहा है। भारतीय क्रिकेट के लिए यह बड़ा पल है। यह उनका ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराने का सबसे अच्छा मौका है। भारत की यह टीम अच्छी है और इसका गेंदबाजी हमला शानदार है। मैंने इंग्लैंड में देखा था कि भारत के गेंदबाजों ने हर मैच में 20 विकेट ले लिए थे।

India vs South Africa : 4th ODI at Johannesburg

इससे पहले शेन वॉर्न ने कहा था कि ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में जीत के दावेदार के तौर पर जाएगी। कई विशेषज्ञ यह मानते हैं की पूरी सीरीज का परिणाम इस बात पर निर्भर करेगा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कैसे गेंदबाजी करते हैं, और भारतीय बल्लेबाज किस तरह उनका सामना कर पाते हैं। अगर भारतीय बल्लेबाज कामयाब होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया का पराजित होना निश्चित है।