भारत के पास वनडे में परफेक्ट-10 का रिकार्ड बनाने का मौका

India has a chance to make Perfect 10 record in ODIs
India has a chance to make Perfect 10 record in ODIs

नयी दिल्ली । विराट कोहली के नेतृत्व में शानदार फार्म में खेल रही टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के खिलाफ 12 जुलाई से नॉटिंघम में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में परफेक्ट-10 का रिकार्ड बनाने का मौका रहेगा।

भारत ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ जून 2016 में तीन मैचों की सीरीज़ 3-0 से जीतने के बाद लगातार नौ द्विपक्षीय सीरीज़ जीती है। हालांकि इस दौरान भारत को 2017 में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वह बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट था।

भारत के पास इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ जीतने के साथ लगातार 10 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज़ जीतने का शानदार मौका रहेगा। भारत ने जिम्बाब्वे को हराने के बाद न्यूजीलैंड को 3-2 से, इंग्लैंड को 2-1 से, वेस्टइंडीज़ को 3-1 से, श्रीलंका को 5-0 से, आस्ट्रेलिया को 4-1 से, न्यूजीलैंड को 2-1 से, श्रीलंका को 2-1 से और दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था।

टीम इंडिया ने आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे की शुरूआत शानदार अंदाज़ में की है और इस दौरे में लगातार दो ट्वंटी 20 सीरीज़ जीत ली है। भारत ने आयरलैंड को 2-0 से और इंग्लैंड को 2-1 से पराजित किया। भारत ट्वंटी 20 में लगातार छह सीरीज़ जीत चुका है अौर पिछली आठ सीरीज़ से अपराजित है।

भारत ने जब 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 3-1 से जीती थी। लेकिन टेस्ट सीरीज़ में उसे 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत को इंग्लैंड दौरे में वनडे सीरीज़ के बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है।