भारत को टेस्ट सीरीज के लिए जैसी आदर्श तैयारी की जरूरत वैसी अभी तक नहीं मिली

India has not yet got the ideal preparation for the Test series.
India has not yet got the ideal preparation for the Test series.

लंदन । विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जैसी आदर्श तैयारी की जरूरत थी वह उसे अभी तक मिल नहीं पायी है।

एकदिवसीय सीरीज में हार, खिलाड़ियों खासकर तेज गेंदबाजों की चोटों और बल्लेबाजों के संघर्ष ने टीम इंडिया की परेशानी बढ़ा दी है। भारत ने इंग्लैंड दौरे पर आने के बाद आयरलैंड से दो ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज 2-0 से जीती लेकिन इस सीरीज में चोट लगने के बाद उसके प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए और अब अब वह पहले टेस्ट से भी बाहर हैं।

भारतीय टीम के प्रमुख स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पीठ की परेशानी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे नहीं खेल पाए थे लेकिन उन्हें तीसरे वनडे में उतारा गया जिससे उनकी पीठ की परेशानी बढ़ गयी है और यह भी आशंका जताई जा रही है कि वह पूरी सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

बोर्ड की मेडिकल टीम भुवनेश्वर की फिटनेस की जांच के बाद टेस्ट टीम में उनके चयन पर कोई फैसला लेगी । भुवी की लंदन में विशेषज्ञ जांच करेंगे जिसके बाद फैसला लिया जाएगा कि वह लंदन में रिहैब के लिए रूकेंगे या फिर स्वदेश लौटेंगे।