भारत ने डेविस कप एशिया ओसनिया जोन में निराशाजनक शुरूआत की

India made a disappointing start in Davis Cup Asia Oceania zone
India made a disappointing start in Davis Cup Asia Oceania zone

तियानजिन। भारत ने डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में चीन के खिलाफ शुक्रवार को निराशाजनक शुरूआत की और पहले दोनों एकल मैच गंवाकर 0-2 से पिछड़ गया।

भारत के दोनों एकल खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल को लगातार सेटों में पराजय का सामना करना पड़ा। भारत का इससे पहले डेविस कप में चीन के खिलाफ ओवरऑल 3-0 का रिकार्ड था लेकिन यहां पहले दोनों एकल मैच गंवाने के बाद भारत के ऊपर यह मुकाबला गंवाने का खतरा मंडराने लगा।

नये फार्मेट में खेले जा रहे डेविस कप के इस मुकाबले में रामकुमार रामनाथन के सामने यीबिंग वू की चुनौती खासी भारी पड़ी और वह एक घंटे 40 मिनट में 6-7, 4-6 से हार गये। दूसरे एकल में सुमित नागल को जी झांग की ने एक घंटे सात मिनट में 6-4, 6-1 से पराजित कर दिया।

बेस्ट ऑफ थ्री सेट के हो गये इस मुकाबले में अब भारत को वापिस लौटाने का दारोमदार रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस की अनुभवी जोड़ी पर आ गया है जिनके सामने माओ जिन गोंग और दी वू की चुनौती होगी। युगल और दोनों एकल मैच शनिवार को खेले जाएंगे।

भारत को यदि यह मुकाबला जीतना है तो उसे शनिवार को हैरतअंगेज़ प्रदर्शन कर तीनों मैच जीतने होंगे। पहले उलट एकल में रामकुमार का सामना झांग से और सुमित का सामना यीबिंग से हाेगा।